संक्रमण की रफ्तार हुई तेज, आठ दिन में एक्टिव केस बढ़कर 3151 हुए, पिछले 24 घंटे में 397 नए केस मिले


बेशक देश व प्रदेश में कोरोना के केस में लगातार कमी आई है, लेकिन गुड़गांव में कोरोना संक्रमण केस तेजी बढ़ गए हैं। हालत ये है कि एक्टिव केस अब तक सबसे अधिक 3151 हो गए हैं। वहीं पिछले आठ दिन की बात की जाए तो संक्रमण की रफ्तार तीव्र हो गई है। आठ दिन में 2832 नए केस मिले हैं जबकि इन आठ दिनों में ठीक होने वाले पेशेंट की संख्या मात्र 2028 रही। यही वजह है कि एक्टिव केस बढ़कर 3151 हो गए।

हालांकि इनमें से 200 पेशेंट ही अस्पतालों में एडमिट हैं जबकि 2951 पेशेंट होम आइसोलेट किए गए हैं। इसके अलावा अक्टूबर महीने के 28 दिन में ही आठ हजार केस सामने आ चुके हैं। गुड़गांव में बेशक तेजी से सैंपलिंग व टेस्टिंग की जा रही है, लेकिन इसके बावजूद भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही है। अक्टूबर महीने के 28 दिन में ही 8005 केस मिल चुके हैं। वहीं संक्रमण से 33 लोगों की मौत हो चुकी है।

हालांकि सितंबर के 28 दिन में यह आंकड़ा 8258 रहा था। लेकिन इस बार सितंबर से अधिक नए केस मिलने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। गुड़गांव में रोजाना तीन हजार से अधिक लोगों की सैंपलिंग व टेस्टिंग की जा रही है। वहीं आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या भी तेजी से बढ़ाई गई है। लेकिन इसके बावजूद भी पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 10 फीसदी से अधिक हो गया है। वहीं फेटिलिटी रेट भी एक फीसदी से अधिक हो गया है।

शहरी क्षेत्र में डरा रहे कोरोना संक्रमण के केस
लगातार कैम्प लगाकर लोगों की सैंपलिंग व टेस्टिंग की जा रही है। लेकिन लोग सोशल डिस्टेंसिंग को भूलकर भीड़ में आ-जा रहे हैं। ऐसे में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। मास्क लगाने में भी लोग गुरेज कर रहे हैं। अब तक पुलिस भी 50 हजार से अधिक लोगों के चालान काटकर ढाई करोड़ रुपए से अधिक वसूल चुके हैं। डा. विरेन्द्र यादव, सीएमओ, गुड़गांव।

गुड़गांव में अधिक जनसंख्या घनत्व वाले इलाकों में तेजी से कोरोना संक्रमण फैला है। गुड़गांव में 28704 पेशेंट मिल चुके हैं। जिनमें से 24448 केस शहरी क्षेत्र में मिले हैं। यह केस नगर निगम क्षेत्र में पाए गए हैं। जबकि शहरी क्षेत्र के बाहर सोहना, पटौदी व फर्रुखनगर ब्लॉक में केवल 4256 केस अभी तक मिले हैं।

जिनमें सबसे कम केस 409 फर्रुखनगर में मिले हैं। इसके अलावा सोहना ब्लॉक में 1410 व पटौदी में 2437 केस मिल चुके हैं। जबकि निगम क्षेत्र के जोन-1 में 6189, जोन-2 में 6411, जोन-3 में 6414 व जोन-4 में 5434 कोरोना पेशेंट मिले हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


गुड़गांव. शिविर में कोरोना जांच करते स्वास्थ्य कर्मी।

[ays_slider id=1]

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि फरवरी तक कोरोना संक्रमण वाकई नियंत्रित हो जाएगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का अपना राशिफल देखें

riiku